Memory card check original or fake

 मेमोरी कार्ड नकली है या असली memory card chak orginal or fake

दोस्तों नमस्कार आज आप को मेमोरी कार्ड से सम्बंधित ऐसी जानकारी दूंगा जो आप के बहुत काम आएगी। आप सभी के पास मेमोरी कार्ड या पेन ड्राइव तो जरूर होगी, पर क्या आप को पता है की जो मेमोरी कार्ड आप के पास है वह असली है की नकली क्योकि हो सकता है की जो मेमोरी कार्ड हमारे पास है वह नकली भी हो सकती है। दुकानदार सस्ते के नाम पर हम लोगो को ब्रांडेड कंपनी की मेमोरी कार्ड या पेन ड्राइव पकड़ा देता है और हम समझ भी नहीं पते की हमारी मेमोरी कार्ड असली है या नकली है।
Memory card check original or fake
मेमोरी कार्ड असली है या नकली (memory card chack original or fake) दोस्तों हम कभी भी जब बाहर घूमने या मार्किट जाते तो 32 जीबी मेमोरी कार्ड या पेन ड्राइव हो वह हमे बहुत सस्ते दामों में मिल जाती है और हम वहां पर जब चेक करते है तो उसकी स्टोरेज सही दिखता है और जब हम कोई डाटा उसमे डाटा डालते है तो उसकी स्टोरेज फूल दिखने लगता है यह सब एक ट्रिक के द्वारा होता है। चलिए जानते है की कैसे हम मेमोरी कार्ड को चेक करे की वह नकली है की असली।

स्टेप 1 

मेमोरी कार्ड या पेन ड्राइव चेक करने का सबसे सही तरीका है मेमोरी कार्ड को फॉर्मेट कर के देखना आप अपने मेमोरी या पेन ड्राइव को मोबाइल या कंप्यूटर में लगाइये फिर उसको 2 से 3 बार फॉर्मेट कर दीजिये अगर मेमोरी कार्ड की स्टोरेज कम हो रही तो वह नकली है अगर फॉर्मेट करने के बाद भी स्टोरेज सही या ऐक्युरट दिखा रहा है तो समझो आप की मेमोरी कार्ड ओर्जिनल है।

स्टेप 2 

दूसरा तरीका है की मेमोरी कार्ड में डाटा को स्टोर करना अगर आप की मेमोरी कार्ड 32 जीबी की है तो उसमे 20 जीबी तक डाटा डाल के देखे अगर पूरा डाटा चला गया तो ठीक अगर नहीं गया तो समझो मेमोरी कार्ड नकली है। दोस्त पोस्ट अच्छी लगी है तो कमेंट कर के जरूर बताये।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *