Mobile battery mai blast hone ke karan

mobile battery mai blast hone ke karan/मोबाइल की बैटरी फटने के कारण  

मोबाइल की बैटरी फटने के कारण
मोबाइल की बैटरी फटने के कारण  आजकल मोबाइल से दुर्घटनाएं बहुत होने लगी है। कभी किसी का मोबाइल फट गया या किसी मोबाइल कर्रेंट आ गया । यह तक मोबाइल फटने से लोगो की मौत तक होने लगी है। अभी हाल ही में न्यूज़ आई थी कि किसी व्यक्ति की मोबाइल फटने से मौत हो गई। यह सारी घटनायें मोबाइल चार्ज करते हुए हुई। मोबाइल यूजर मोबाइल चार्ज करते समय बहुत सी ऐसी गलतियां करते है, जिसमे मोबाइल के साथ साथ उन्हें भी खतरा होता है, और मोबाइल भी खराब हो जाता है। आज आपको मोबाइल से संबंधित ऐसी जानकारी देंगे जो आप कर बहुत काम आएगी।

मोबाइल चार्जिंग पर लगा के छोड़ देना।

दोस्तो मोबाइल को कभी रात में लगा के नही छोड़ना नही चाहिए। अब मोबाइल बहुत एडवांस आने लगे है और आप का मोबाइल ज्यादा से ज्यादा दो से ढाई घंटे में चार्ज हो जाता है। इसलिए मोबाइल को कभी रात में लगा के न सोये। ज्यादातर बैटरी फटने के मामले ओवर चार्जिंग के कारण होता है।

चार्जिंग पर लगा के मोबाइल कभी यूज़ न करे।

मोबाइल यूजर सबसे बड़ी गलती चार्जिंग पर लगा यूज़ करते है। मोबाइल चार्जिंग पर लगा के उसे करने से काफी गरम हो जाता है और बैटरी भी गर्म हो जाती है जिस वजह से मोबाइल की बैटरी फट जाती है।

फूली बैटरी पर चार्जिंग।

अगर आप के मोबाइल की बैटरी फूली हो तो उसको चार्जिंग पर न लगाएं यह आप के लिए बहुत खतनाक हो सकता है। फूली बैटरी पर चार्जिंग के समय मोबाइल की बैटरी फट सकती है।

Related Posts

One thought on “Mobile battery mai blast hone ke karan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *